डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम 2022 फुल रिजल्ट।(WWE Summerslam 2022 full results in Hindi)

WWE Summerslam 2022
डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम 2022 फुल रिजल्ट।(WWE Summerslam 2022 full results in Hindi)

   Raw Women’s Championship Match: Bianca Belair vs Becky Lynch

 

  बियांका कोने में बैकी को धकेल कर लें जाता है और बेकी  फ्लिप के लिए जाती है लेकिन बियांका लुढ़कती है और एक कंधे से टकराती है।  लीप फ्रॉग पर एंकल पिक के साथ बैकी और बैकी ने कंधे को हाइपर-एक्सटेंड किया।  बैकी बांह पर काम करती है और बियांका को कंधे को और अधिक नुकसान पहुंचाने के लिए रस्सियों में भेजती है। 

   बियांका बेकी को ऊपर उठाती है और एक केओडी के लिए जाती है लेकिन बेकी अपने पैरों पर लैंड करती है और बियांका को रिंगसाइड बैरियर पर गिरा देती है और एक लेग ड्रॉप को हाथ पर मार देती है।  

 मिडसेक्शन के लिए एक किक के साथ बेकी।  बियांका फोरआर्म्स के साथ , बैकी ड्रॉप बियांका को एप्रन पर ले जाती है।  रस्सियों में  अपरकट के साथ बेकी।बियांका ने बैकी को एप्रन से पकड़ लिया और बियांका ने बेकी को पहले एप्रन पर भेज दिया।  बैकी एक स्लिंगशॉट सप्लेक्स को रोकता है और बियांका ब्लॉक को बालों द्वारा रिंग पोस्ट में खींच लिया जाता है।बियांका ऊपर जाती है लेकिन बेकी बियांका को रोकने के लिए एक अपरकट के साथ।  बैकी एक सुपरप्लेक्स के लिए कोशिश करती है लेकिन बियांका उसे ब्लॉक कर देती है।लेकिन बियांका एक रोलअप के साथ काउंटर करती है।  ओ'कॉनर रोल और बैकी के साथ बियांका ने किक आउट किया और बियांका को टर्नबकल में भेज दिया।  बैकी टर्नबकल से एक मैनहैंडल स्लैम के लिए जाता है लेकिन बियांका स्पेनिश फ्लाई और केओडी के साथ तीन गिनती के लिए जाता है।

 विजेता: (Raw Women’s Championship Match) Bianca Belair


 

- बियांका जश्न मनाती है, बेली का संगीत बजता है और वह रिंग में अपना रास्ता बनाती है। बियांका को यकीन नहीं है कि बेली की उपस्थिति का क्या करना है। डकोटा काई का संगीत बजता है और वह रिंग में अपना रास्ता बनाती है।

 बेली का कहना है कि वे बात करना चाहते हैं। Io Shirai भी बेली और डकोटा में शामिल होने के लिए रिंगसाइड करने के लिए अपना रास्ता बनाती है। बियांका अब बहुत उलझन में है कि क्या हो रहा है।

 बेली, डकोटा और आईओ एक साथ रिंग में जाते हैं और बियांका रिंग में अकेली हैं। वे बियांका के चेहरे में मिलते हैं।  बेली का कहना है कि वह अकेले वापस नहीं आ रही थी।

 बैकी लिंच बियांका के पक्ष में खड़े होने के लिए रिंग में वापस आती है। बेली बताते हैं कि उनमें से तीन हैं और केवल बियांका और बैकी हैं। बियांका और बैकी का कहना है कि वे जाने के लिए तैयार हैं। बेली ने डकोटा और आईओ को पीछे हटने के लिए कहा और वे रिंग से बाहर चले गए।


 Miz (with Ciampa and Maryse) vs Logan Paul


   मिज सिर पर एक हल्की किक मारते हैं और मिज लोगन का मजाक उड़ाते हैं।  मिज एक कमर लॉक के साथ और लोगान एक स्टैंडिंग स्विच के साथ और नीचे ले जाएं। मिज एक किक के प्रयास में शामिल हो गए और पॉल ने सिर पर एक हल्की किक मारी।मिज पॉल को टर्नबकल में पकड़ता है और एक कोडब्रेकर पूरी करता है।  मिज लोगन छाती में लात मारता है।दोनों आदमी नीचे हैं।  पॉल एक क्लॉथलाइन और बैक एल्बो के साथ एक पावर स्लैम के साथ निकट गिरने के लिए।पॉल एक पीठ कोहनी के साथ और मिज नीचे चला जाता है।  मिज उसे विचलित करने के लिए रेफरी को पकड़ लेता है लेकिन वह सियाम्पा को देखने में सक्षम होता है और सियम्पा को पीछे भेज दिया जाता है।


सिआम्पा को एक कुर्सी मिलती है और वह रिंग के किनारे बैठ जाती है।  एजे स्टाइल्स का संगीत बजता है और वह रिंगसाइड बैरियर से सिआम्पा को मारता है।  घूंसे के साथ शैलियाँ और वह भीड़ में Ciampa भेजता है।  वे भीड़ के माध्यम से पीछे से लड़ते हैं।

  पॉल मिज को रिंग में वापस लाता है और मिज को कवर करता है लेकिन मैरीसे रेफरी का ध्यान भटकाती है।  पॉल मैरीसे के साथ बहस करता है जबकि रेफरी मैरीसे को एप्रन से उतरने के लिए कहता है।  मिज अपने जेम मिंट ज़ीरो फोटो के साथ पॉल को मारने की कोशिश करता है लेकिन पॉल चलता है और वह लगभग अपनी पत्नी को मारता है लेकिन रुक जाता है।  पॉल तीन गिनती के लिए एक खोपड़ी कुचल समापन के साथ।

 विजेता: Logan Paul


United States Championship Match: Bobby Lashley vs Theory


 मैच शुरू होने से पहले, थ्योरी ब्रीफकेस के साथ लैश्ले को पीठ में मारती है जबकि लैश्ले टर्नबकल पर पोज देती है।  थ्योरी चाहती है कि मैच शुरू हो।

 मैच शुरू होता है और थ्योरी घूंसे और कोहनी के साथ।  बैक एल्बो और फोरआर्म के साथ लैश्ले। थ्योरी लैश्ले को पसलियों में मार देती है।  थ्योरी एक सप्लेक्स के लिए जाती है लेकिन लैश्ले इसे ब्लॉक कर देता है और थ्योरी अपने पैरों पर खड़ी हो जाती है।  पंच के साथ थ्योरी और बैक एल्बो और क्लोथलाइन के साथ लैश्ले।  लैश्ले एक चोक स्लैम और थ्योरी के साथ फर्श पर चला जाता है।  थ्योरी को उसका ब्रीफकेस मिल जाता है और वह पीछे की ओर चलने लगता है।

 जब थ्योरी ने ब्रीफकेस को उसके पास फेंका तो लैश्ले ने ब्रीफकेस को हटा दिया।  लैश्ले कुछ बार थ्योरी को रिंगसाइड बैरियर में भेजता है।  वे रिंग में लौटते हैं और थ्योरी एप्रन को रोल करती है और एक गुलेल रोलिंग ड्रॉप किक को लगभग गिरने के लिए हिट करती है।  फ्लैटलाइनर के साथ लैश्ले।  एक पंच के साथ थ्योरी और लैश्ले ने मुक्का मारा।  दोनों पुरुषों को घूंसे मारते हैं और वे आगे-पीछे हो जाते हैं।  लैश्ले और लैश्ले को एक बैक एल्बो के साथ थ्योरी एक रनिंग पावर स्लैम के लिए थ्योरी को ऊपर उठाती है और उसे हिट करती है।

 लैश्ले एक भाले के लिए संकेत देता है और लैश्ले से बचने के लिए एक छलांग मेंढक के साथ थ्योरी और लैश्ले अपने कंधे से रिंग पोस्ट को हिट करता है।  सिद्धांत एक गुलेल रोलिंग ड्रॉप किक के लिए सेट करता है लेकिन लैश्ले थ्योरी को पकड़ लेता है और उसे हर्ट लॉक में डाल देता है और थ्योरी टैप आउट हो जाता है।

 विजेता: Bobby Lesley (चैंपियनशिप बरकरार रखता है)


 No Disqualification Match: THE Judgment Day (with Rhea Ripley) vs Rey Mysterio and Dominik Mysterio

 

 रे और डोमिनिक फिन और प्रीस्ट के पीछे जाते हैं जब वे रिंग में प्रवेश करते हैं और वे मैच शुरू करते हैं।  फिन और प्रीस्ट घूंसे और कंधों के साथ।  रे ने फिन और प्रीस्ट को लात मारी और फिर रे को सैटेलाइट हेड कैंची से।  डोमिनिक प्रीस्ट को फर्श पर भेजता है और फिर वह बालोर को फर्श पर भेजता है।  

 बालोर ने रे को एप्रन से बाहर कर दिया।  बालोर ने डोमिनिक को कॉर्नर पर किक मारी।  प्रीस्ट टैग इन और बैलोर बैक ब्रेकर के साथ और प्रीस्ट लेग ड्रॉप के साथ निकट गिरने के लिए।  एक रियर ठोड़ी लॉक के साथ प्रीस्ट।  प्रीस्ट सिर पर एक लात मारकर और वह रे को एप्रन से बाहर कर देता है।  बालोर ने डोमिनिक और प्रीस्ट को कोहनी से पकड़ रखा है।  

   रिया रे और डोमिनिक की तरफ पीछे से जाती है और फिर रिया डोमिनिक चेहरे को पहले एप्रन पर गिराती है। 

 रोशनी बाहर जाती है और प्रवेश द्वार से सीढ़ियों का एक ज्वलंत सेट दिखाई देता है और एज वापस आ जाता है।  एज रिंग के लिए अपना रास्ता बनाता है और बालोर और प्रीस्ट भूल जाते हैं कि वे एक मैच में हैं।

 एक बूट के साथ प्रीस्ट को बढ़त और फिर वह रिंग में आ जाता है और बालोर को स्पीयर देता है।  एज स्पीयर्स प्रीस्ट।  एज ने बैलर को रस्सियों में भेज दिया और रे और एज ने दोहरा 619 रन बनाए। रे ने एक स्पलैश के साथ और उसे तीन काउंट मिलते हैं।

 विजेता: Rey Mysterio and Dominik Mysterio


 Happy Corbin versus Pat McAfee


 जैसे ही कॉर्बिन रिंग के लिए अपना रास्ता बनाते हैं, 'बम अस कॉर्बिन' का जाप करते हुए लोगों का एक कोरस होता है। कॉर्बिन के पास पैट के लिए कुछ शब्द हैं और पैट को परवाह नहीं है।  वह McAfee को अपनी सीट पर वापस जाने के लिए कहता है।  McAfee एक सुपर किक और घूंसे के साथ।   पैट को बायल के साथ कॉर्बिन।  कॉर्बिन कोल से पूछता है कि उसका लड़का कैसा कर रहा है और कॉर्बिन घूंसे से।  कोर्बिन अधिक घूंसे के साथ और वह पैट फर्श पर भेजता है।  कोर्बिन फर्श पर चला जाता है।

 कॉर्बिन ने पैट को अनाउंस टेबल पर बिठाया और उन्होंने पैट के सिर को अनाउंस टेबल पर पटक दिया।  कॉर्बिन ने रेफरी की गिनती तोड़ी।  कॉर्बिन ने कुछ कमेंट्री करने का फैसला किया क्योंकि वह पैट के माता-पिता को बुलाता है और कॉर्बिन पैट को घूंसा मारता है।  कॉर्बिन ने कोल को नीचे धकेला और फिर उन्होंने पैट को कुछ और घूंसा मारा।

  पैट वापस रिंग में कॉर्बिन भेजता है और पैट ऊपर चला जाता है।  पैट कॉर्बिन के ऊपर से छलांग लगाता है और लुढ़क जाता है।  एक पंच के साथ पैट और कॉर्बिन रेफरी से टकराते हैं।  पैट ने कॉर्बिन को एक असहज जगह पर लात मारी और फिर पैट थ्री काउंट के लिए कोड रेड के लिए टर्नबकल में चला गया।

 विजेता: Pat McAfee


 Undisputed Tag Team Championship Match: The Usos vs The Street Profits with Guest Referee Jeff Jarrett


 जिमी और डॉकिन्स चीजों को शुरू करते हैं और वे लॉक हो जाते हैं।  जिमी कोने में घूंसे के साथ और जैरेट ने जिमी को उसकी बात न सुनने के लिए कोने से बाहर खींच लिया।  एक पंच के साथ डॉकिन्स और वह कोने में जिमी को घूंसा मारता है।  जैरेट उसी कारण से डॉकिन्स को कोने से बाहर निकालता है।  डॉकिन्स पैरों के लिए जाता है लेकिन जिमी उसे ब्लॉक कर देता है।  जे ने टैग किया और जिमी ने एक बैक ब्रेकर और जे को टर्नबकल से एक अग्रभाग के साथ निकट गिरावट के लिए टैग किया।  जे डॉकिन्स को कोने में भेजता है और जिमी टैग करता है। जिमी एक अग्रभाग के साथ डॉकिन्स को।  जैरेट उसोज़ को एक में और एक बाहर करने के लिए कहता है।  जिमी हाथ पर स्टंप करता है और डॉकिन्स को रस्सियों में दबा देता है।

 फोर्ड नीचे गिर जाता है और जिमी और जे शीर्ष रस्सी के ऊपर फर्श पर चले जाते हैं।  डॉकिन्स टैग करता है और वह उसोज पर एक फ्लिप डाइव मारता है।  वह जिमी को वापस रिंग में भेजता है और एक झूलते हुए बटरफ्लाई नेक ब्रेकर को लगभग गिरने के लिए मारता है।

 फोर्ड द्वारा जिमी को फर्श पर भेजा जाता है और फिर जे फोर्ड को फर्श पर भेजने की कोशिश करता है लेकिन फोर्ड बिल्ली की खाल उतार देता है।  जेरेट लगभग जे द्वारा सुपर किक के साथ मारा जाता है।  लो डाउन और फोर्ड के साथ डॉकिन्स एक सेवन स्टार फ्रॉग स्पलैश में टैग करता है और हिट करता है लेकिन वह तुरंत कवर नहीं कर सकता है और लगभग गिर जाता है।

 फोर्ड रेफरी को गिनने में असमर्थता के बारे में चिल्लाता है।  डॉकिन्स टैग करता है और जिमी जे को फर्श पर खींचता है।  जिमी और जे डबल सुपर किक के साथ जब फोर्ड आत्मघाती गोता लगाने जाता है।  फोर्ड को रिंगसाइड बैरियर के ऊपर भेजा जाता है।  जिमी और जे ने डॉकिन्स को डबल सुपर किक दी।  डॉकिन्स को फर्श पर भेजा जाता है और उन्होंने एक डबल सुपर किक मारा और उसके बाद तीन की गिनती के लिए 1 डी मारा।

 

विजेता: The Usos (चैंपियनशिप बनाए रखें)


 Smackdown Women’s Championship Match: Liv Morgan vs Ronda Rousey


  रोंडा घूंसे से और लिव ने रोंडा को दूर धकेल दिया।  रोंडा कोने में चला जाता है और लिव तैरता है।  रोंडा उछलते हुए घुटने के साथ और वह टखने के लिए जाती है।  घूंसे और किक के साथ लिव।  एक एन्ज़ुइगिरी के साथ लिव।  रोंडा मिडसेक्शन के लिए एक जोरदार किक के साथ और फिर रोंडा पाइपर्स पिट के लिए रोल करता है लेकिन लिव एक कोहनी के बाद अपने पैरों पर पहुंच जाता है।  

  एप्रन से लटकते हुए लिव ने रोंडा और रोंडा को एक त्रिकोण से लात मारी।  एक जूडो थ्रो के साथ रोंडा और वह फिर से आर्म बार के लिए जाती है और उसे अंदर बंद कर देती है। लिव रस्सियों तक पहुंचने की कोशिश करती है और वह अपने पैर के अंगूठे को एक ब्रेक के लिए रस्सी पर ले जाती है।  रोंडा को हाथ में मुक्का और उसके बाद आर्म रिंगर के साथ।  रोंडा आर्म बार में लौटता है और लिव लुढ़कता है और फिर से रस्सियों पर चढ़ जाता है।  रेफरी लिव की जांच करता है और मेडिकल स्टाफ से लिव की जांच करने को कहता है।

 लिव रेफरी से कहती है कि वह जाने के लिए ठीक है।  रोंडा एक सिर की कैंची से नीचे ले जाती है और वह एक त्रिभुज में एक आर्म बार लगाती है।  रोंडा के कंधे नीचे होने के बाद से लिव को तीन काउंट मिले।

 विजेता: Liv Morgan (चैंपियनशिप बरकरार रखता है)

 मैच के बाद, रोंडा रेफरी को बताता है कि लिव टैप आउट हो गया।  रीप्ले से पता चलता है कि लिव ने पिनफॉल पर दो गिनती पर टैप किया। रोंडा लिव को पीठ में किक मारती है और लिव पर क्रॉस आर्म ब्रेकर लगाती है।


UNDISPUTED WWE UNIVERSAL CHAMPIONSHIP MATCH

ROMAN REIGNS (C) VS BROCK LESNAR


 

रोमन एक माइक पकड़ लेता है और नैशविले की भीड़ को उसे स्वीकार करने के लिए कहता है।  भीड़ "आदिवासी प्रमुख" के नारे लगाती है।  ब्रॉक लैसनर का म्यूजिक हिट।  माइकल कोल ने नोट किया कि लेसनर किसी और की तुलना में अधिक समरस्लैम मैचों में रहे हैं - सटीक होने के लिए नौ गुना।  जानवर अपने प्रवेश द्वार के बीच में रुक जाता है और सीधे ट्रैक्टर के लिए चला जाता है।  लेसनर अपने देसी बनियान और हाथ पहनता है और रिंग में ड्राइव करता है।  शासन काल अविश्वास में है क्योंकि लेसनर सभी मुस्कुराते हुए रिंग में अपना रास्ता बना रहे हैं।

 लेसनर अपनी टोपी उतार देता है और ट्रैक्टर के ब्लेड पर खड़ा हो जाता है क्योंकि रेफरी रेफरी के साथ बहस करता है।  लेसनर उद्घोषक को काट देता है और अपना परिचय स्वयं करता है।  ट्राइबल चीफ अपने हाथों पर खिताब फहराते हैं लेकिन ब्रॉक ब्लेड से उस पर कूद पड़ते हैं।  मैच बेहद शारीरिक हो जाता है।  लेसनर रेंस को बाहर भेजता है और उसे एक विशाल बेली टू बेली सप्लेक्स से मारता है।  फिर शासन काल को बैरिकेड्स के दूसरी तरफ फेंक दिया जाता है।  ब्रॉक लैसनर एक F5 हिट करने की कोशिश करते हैं लेकिन काउंटर पर शासन करता है और उसे बाहर स्टील के खंभे पर धकेल देता है।

 ब्रॉक रेन्स को बैरिकेड्स के दूसरी तरफ फेंक देता है और उसे एक जर्मन के साथ खड़ा कर देता है।  ब्रॉक एक टेबल लाता है।  पॉल हेमन ब्रॉक से रुकने की विनती करते हैं, जिससे रेंस टेबल पर द बेस्ट विद ए समोअन ड्रॉप हिट कर सकते हैं।  लेसनर सात की गिनती पर उठ जाता है लेकिन रेंस ने उसे स्टील स्टेप्स से आउट कर दिया।  

 लेसनर सात बजे फिर से उठ खड़ा होता है।  शासन काल एक और भाला का प्रयास करता है लेकिन ब्रॉक उसे एक F5 के लिए ऊपर उठाता है।  लेसनर ने रेंस को रिंग के बाहर फेंक दिया और उसे एक टूटी हुई टेबल पर पटक दिया।  रेफरी ने रेंस के लिए गिनती शुरू की लेकिन ट्राइबल चीफ ने उसे हरा दिया।  लेसनर ट्रैक्टर में वापस आ जाता है और अपने ब्लेड को नीचे कर देता है।  लेसनर एक टूटी हुई मेज के साथ शासन करता है।  शासन काल आठ बजे वापस उठता है और लेसनर उसे खींचकर ट्रैक्टर ब्लेड में डाल देता है।

 ब्रॉक रेंस को ट्रैक्टर से उठाता है और उसे रिंग के अंदर फेंक देता है।  शासन काल फिर से गिनती करता है और भीड़ "यह बहुत बढ़िया है" के नारे लगाते हैं।  ब्रॉक ने शासन काल पर जर्मन सप्लेक्स के अपने बैराज की शुरुआत की।

 लेसनर एक F5 के लिए राज लिफ्ट करता है और इस बार इसे हिट करता है। ब्रॉक निराश हो जाता है और एक और F5 का प्रयास करता है लेकिन शासन काल इसे गिलोटिन में बदल देता है।  ब्रॉक एक चोकहोल्ड से बाहर निकलता है और रेफरी लेसनर को छोड़ने के लिए कहता है ताकि वह 10 तक गिन सके। शासन काल एक बार फिर से गिनती करता है। 

ब्रॉक रिंग के बाहर हो जाता है और ट्रैक्टर को तार देता है।  लेसनर ट्रैक्टर से पूरी रिंग घुमाता है।  लैसनर ट्रैक्टर से पूरी रिंग को उठा लेता है, जिससे रेंस इससे बाहर गिर जाते हैं।

 ब्रॉक ट्रैक्टर से बाहर निकलता है और उद्घोषक की मेज सेट करता है।  द उसोज हस्तक्षेप करते हैं लेकिन ब्रॉक उनका त्वरित काम करते हैं। 

हेमैन ब्रॉक को खिताब देता है लेकिन घोषणा की मेज पर एक F5 के साथ बाहर हो जाता है।  शासन काल व्याकुलता का फायदा उठाता है और लेसनर को भाले से मारता है।  दो आदमी गिनती और थ्योरी के संगीत को हिट करते हैं।  मिस्टर मनी इन द बैंक ब्रीफकेस के साथ हमारे शासनकाल को हिट करता है।  लेसनर एक F5 के साथ थ्योरी को रोकता है लेकिन खुद एक डबल सुपरकिक पर गिर जाता है।

 शासन काल ब्रॉक पर दो भाले मारा लेकिन जानवर दोनों बार उठ जाता है।  शासन काल भड़क जाता है और ब्रीफकेस के साथ थ्योरी और ब्रॉक दोनों को मारता है।  ब्रॉक फिर से उठ जाते हैं लेकिन रेंस ने उन्हें WWE चैंपियनशिप से बाहर कर दिया।  ब्रॉक फिर नौ बजे उठ जाता है।  शासन काल उसे यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के साथ बाहर रखता है और द ब्लडलाइन सभी प्रकार के उपकरणों के नीचे ब्रॉक को दबा देता है।  रेफरी 10 की गिनती करता है और रोमन खिताब बरकरार रखता है।

 

विजेता और अविवादित WWE यूनिवर्सल चैंपियन: Roman reigns


Spam commenting is not allowed.

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म