WWE SmackDown Full Results in Hindi 9Feb,2024.

WWE SmackDown Full Results in Hindi 9Feb,2024.

 हमने आज ट्रिपल एच के पीछे चलते हुए फुटेज देखे। हम लास वेगास में प्रेस कॉन्फ्रेंस पर एक नजर डालते हैं।

 हमने बिना समय बर्बाद किए ट्रिपल एच रिंग में आए और वहां एडम पीयर्स और निक एल्डिस के साथ शामिल हुए।

पॉल का कहना है कि ऐसा लगता है जैसे वे रेसलमेनिया की राह पर हैं।  इससे पहले कि हम उस तक पहुँचें, वह स्मैकडाउन में सभी का स्वागत करता है।  वह कहते हैं कि लास वेगास में कल रात, यह हमें सड़क पर शुरू करने के लिए एक अविश्वसनीय किक-ऑफ इवेंट था।  वे मुश्किल से बायीं ओर मुड़े और सड़क पर आग लगी हुई है।  यह सचमुच अच्छा लगता है.  पॉल का कहना है कि वह एक बात स्पष्ट करने के लिए यहां आए हैं।  उनका कहना है कि वह पिछली रात से सामने आ रही कुछ चीजों को स्पष्ट करना चाहते थे क्योंकि ऐसा लग रहा था कि कुछ भ्रम है और लोग अपनी भूमिका नहीं जानते हैं।

पॉल का कहना है कि वह रिकॉर्ड को सीधे स्थापित करना चाहते हैं क्योंकि लोगों ने तब अपने अधिकार का दावा करने की कोशिश की जब उनके पास कोई अधिकार नहीं था।  पॉल कहते हैं कि उन्हें इसकी परवाह नहीं है कि आप कहां बैठते हैं, एक बात बिल्कुल स्पष्ट है।  चाहे आप उन्हें पसंद करें या नापसंद करें, उत्तर एक ही जगह से आते हैं और अभी, आप इसे देख रहे हैं।  पॉल का कहना है कि रेसलमेनिया 40 के मेन इवेंट में रोमन रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप को कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड करेंगे।  वहाँ कुछ लोग हैं, यह निर्णय उन्हें निराश करेगा।  शायद उन्हें यह फैसला पसंद नहीं आएगा.  बात ये है.  .  .  यदि आपको वह निर्णय पसंद नहीं आया तो कोई बात नहीं।  इतना कहने के साथ, रोड टू रेसलमेनिया में आपका स्वागत है।

निक एल्डिस का कहना है कि अब जब WWE चैंपियनशिप का फैसला हो चुका है तो हमें सैथ रॉलिन्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप की ओर बढ़ने की जरूरत है।  वे सामूहिक रूप से इस बात पर सहमत हुए हैं कि उनके प्रतिद्वंद्वी का निर्धारण एलिमिनेशन चैंबर में किया जाएगा।  आज रात, उस मैच में प्रतिभागियों को निर्धारित करने के लिए मैचों की एक श्रृंखला होगी।  निक का कहना है कि WWE प्रबंधन एक संयुक्त मोर्चा है, इसलिए वह एडम पीयर्स को चीजें सौंप देंगे। एडम ने निकोलस को धन्यवाद दिया और हम उन 12 लोगों को देखते हैं जिन्हें मौका मिलेगा।  रैंडी ऑर्टन, ब्रॉनसन रीड, केविन ओवेन्स, लोगन पॉल, एजे स्टाइल्स, मिज़, बॉबी लैश्ले, इवर, ड्रू मैकइंटायर, सैमी जेन, डोमिनिक मिस्टीरियो और एलए नाइट।

पहले मैच में एजे स्टाइल्स का मुकाबला ड्रू मैकइंटायर से होगा।

 ड्रू ने सीएम पंक के बारे में अपनी सोच दिखाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।  ड्रू का कहना है कि उसकी शर्ट पंक की बिक्री से अधिक बिकी है और डीएम हंक का कहना है कि पंक को एक पैसा भी नहीं मिलेगा।  उन्होंने उल्लेख किया कि कैसे कोडी ने सभी की भावनाओं के साथ खेला और फिर ड्रू ने उन्हें कहानी खत्म करने के लिए शारीरिक रूप से दिखाया।  अब वह विश्व खिताब बचाने जा रहा है और उसे बस डब्ल्यूडब्ल्यूई में शीर्ष सितारों से गुजरना है, एलिमिनेशन चैंबर जीतना है, और वह आपको एक ऐसा चैंपियन देगा जिस पर आपको गर्व है और जो व्यवसाय के लिए सर्वश्रेष्ठ है।

 हमने रैंडी ऑर्टन को आज सुबह अपनी बस से बाहर निकलते हुए देखा। हम देखते हैं कि सैमी ज़ैन दिन की शुरुआत में आ रहा है। संयोग से, वे दूसरे क्वालीफाइंग मैच में होंगे।

Drew McIntyre versus AJ Styles in a Qualifying Match to see who gets to enter the Elimination Chamber to see if they will face the RAW Champion at Wrestlemania

मैच शुरू होने से पहले, एलए नाइट रिंग में आता है। एजे ने घुटने पर एक ड्रॉप किक मारी और किक मारी।  चॉप के साथ ड्रू किया और उसने एजे फेस को सबसे पहले मैट में भेजा।  ड्रू सुपलेक्स के लिए जाता है और एजे बचने के लिए घुटने का सहारा लेता है और उसके बाद पैर पर किक मारता है और काट देता है।  एक आयरिश चाबुक से खींचा गया और वह एक कोहनी से टकरा गया।  ड्रू ने एजे को टर्नबकल से पकड़ा और ड्रू ने पावर स्लैम से।  कोने में एक चॉप और रिंग के केंद्र में एक चॉप बनाएं।  ए जे चॉप्स के साथ लेकिन ड्रू एक झुकाव-एक-चक्र बैक ब्रेकर के साथ लगभग गिरने के लिए।  आर्म बार और चिन बार संयोजन के साथ आकर्षित।  एजे ने मुक्कों और ड्रॉप किक के साथ घुटने में गोता लगाया।  ड्रू ने एजे को कोने में धकेल दिया लेकिन एजे ने बूट मार दिया।  एजे ने ड्रू को टर्नबकल से लात मारी लेकिन ड्रू ने एजे को टर्नबकल से फर्श पर गिरा दिया।  ड्रू लंगड़ाते हुए एजे के पास आया और उसने एजे को रिंगसाइड बैरियर के ऊपर भेज दिया।

एजे स्टाइल्स क्लैश के लिए तैयार है लेकिन ड्रू एजे को कोने में ले जाता है और वह एजे को काटता है और मुक्का मारता है।  सुपर एयर रेड क्रैश के लिए ड्रू ने एजे को अपने कंधों पर बिठा लिया, लेकिन एजे ने गिरने से पहले पावर बम से जवाबी कार्रवाई की।  एजे ने ड्रू को अपने कंधों पर बैठा लिया लेकिन ड्रू अपने पैरों पर खड़ा हो गया और उसने फ्यूचर शॉक मारा।  जब ड्रू अपना अनिवार्य किप अप करता है तो उसका घुटना झुक जाता है।  क्लेमोर के लिए सेट करते समय ड्रू विंसेस हो गया।  एजे ड्रू और एजे को बछड़ा क्रशर से बचाता है।  ड्रू रस्सियों के पास जाकर जबरन ब्रेक लेता है।  ड्रू एजे को एप्रन पर भेजता है और एजे एक फोरआर्म के साथ और वह एक फेनोमिनल फोरआर्म के लिए जाता है लेकिन ड्रू का सिर एजे को फर्श पर गिरा देता है।  ड्रू जिंजरली फर्श पर चला जाता है।

नाइट अनाउंस टेबल पर उठती है और एजे एन्जुइगिरी के साथ।  ड्रू ने एजे को एलए नाइट के निर्देशन में घोषणा तालिका पर भेजा।  नाइट ने एजे पर पानी डाला और एजे ने बोतल फेंक दी।  ड्रू ने एजे को नाइट में भेजा।  एजे ने रिंग में वापस आते ही डेरव को लात मारी और उसने ड्रू को अंदर जाने का मौका दिया लेकिन नाइट एप्रन पर चढ़ गया और रेफरी ने गिनती नहीं की।  एजे ने नाइट को एप्रन से गिरा दिया।  तीन गिनती के लिए क्लेमोर के साथ आकर्षित किया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

Bianca Belair versus Michin in a Qualifying Match for the Elimination Chamber Match to see who faces the Raw Women's Champion at Wrestlemania

बियांका केओडी के लिए जाती है लेकिन मिचिन हाथ खींचकर भाग जाती है और वह गिरने के करीब पहुंचने के लिए किक मारकर उसका पीछा करती है।  मिचिन को गिरने के करीब एक और मौका मिलता है और बियांका फर्श पर लुढ़क जाती है।  मिचिन ने बियांका को लात मारी और फिर उसे एप्रन से नीचे गिरा दिया। मिचिन नेक ब्रेकर के साथ और वह कोने में एक तोप के गोले से चूक गई।  बियांका कोने में छींटाकशी से बचती है और बैक ब्रेकर मारती है।  बियांका हैंडस्प्रिंग मूनसॉल्ट के लिए जाती है लेकिन मिचिन अपने घुटनों को ऊपर कर लेती है लेकिन बियांका बुरे प्रभाव से बच जाती है।  बियांका एक चोक स्लैम के साथ गिरने के करीब पहुंच गई।  बियांका साइन को देखती है और मिचिन को कोने में भेजती है और कंधों से जोड़ती है।  बियांका ने रस्सियों से मुक्कों से और मिचिन ने बियांका को रिंग पोस्ट में खींच लिया।  मिचिन ऊपर जाता है और सुपरप्लेक्स के लिए सेट होता है और मिचिन उसे हिट कर देता है।

मिचिन लगभग गिर गया।  मिचिन ईट डिफ़िट के लिए जाती है लेकिन बियांका इसे रोक देती है और वह केओडी के लिए जाती है लेकिन मिचिन अपने पैरों पर खड़ी हो जाती है।  मिचिन ईट हार के साथ और बियांका फर्श पर गिर जाता है।  मिचिन ने बियांका को रिंग में वापस भेज दिया और वह स्टाइल्स क्लैश के लिए तैयार हो गई लेकिन बियांका को बैक बॉडी ड्रॉप और तीन काउंट के लिए केओडी मिला।

विजेता: बियांका बेलेयर

हम ब्रॉन ब्रेकर को ट्रिपल एच से बात करने के लिए एक कार्यालय में प्रवेश करते हुए देखते हैं। हंटर का कहना है कि ब्रॉन ने जो किया है वह प्रभावशाली है और वह यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि ब्रॉन इस स्तर पर क्या कर सकता है।

ब्रॉन का कहना है कि उसके पास दो बेहतरीन प्रस्ताव हैं और वह कुछ सलाह चाहता है।

 पॉल हेमन कमरे में प्रवेश करते हैं और ब्रॉन से हाथ मिलाते हैं। पॉल का कहना है कि यह अद्भुत प्रतिभा है। हंटर हेमैन से पूछता है कि वह क्या चाहता है।

हेमैन का कहना है कि यह शायद अच्छा समय नहीं है इसलिए वह अगले सप्ताह वापस आएँगे।  उनका कहना है कि वह अगले हफ्ते रोमन रेंस के साथ रहेंगे।  .  .  और चट्टान। हंटर का कहना है कि वह इसका इंतजार कर रहे हैं।

 बेली रिंग में आ गई हैं। बेली का कहना है कि उस प्रतिक्रिया के बाद बाहर आकर वह थोड़ा बेहतर महसूस कर रही हैं।  वह कहती हैं कि यह समझ पाना कठिन है कि पिछले सप्ताह जो हुआ उसके बारे में क्या कहा जाए।  वह ऐसा सोचना नहीं चाहती थी और फिर उसने सोचा कि कुछ लोगों को लगा कि यह होने वाला है।  वह कहती है कि वह इसे ले लेगी और हो सकता है कि यह उसके पास आ रहा हो।  वह कहती हैं कि ऐसा लगता है जैसे वे अब शांत हैं।  वह कहती है कि आप वर्षों से उसके साथ इस यात्रा पर हैं।  आप जानते हैं कि वह इन चीज़ों के बारे में कैसा महसूस करती है।  वह कहती हैं कि डैमेज CTRL उनके लिए सब कुछ है।  वे उसके परिवार थे, आपने देखा कि कितनी बार उसने समूह को अपने से आगे रखा और उन्होंने जो कुछ किया वह उससे लिया।  रॉयल रंबल जीतने के बाद बेली ने सोचा था कि शायद वे उसके लिए खुश होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  जब वह मुड़ती थी तो वे हमेशा हँसते थे।  जब वह कमरे में चली गई तो उन्होंने बात करना बंद कर दिया।

बेली का कहना है कि वह बेवकूफ नहीं हैं और वह पहले भी इससे गुजर चुकी हैं।  वह कहती हैं कि इयो रेसलमेनिया में कठिन रास्ता खोज लेगा।

डकोटा काई बाहर आती है और कहती है कि वह बेली से संपर्क करने की कोशिश कर रही है और सोचती है कि क्या वह उस पर भूत का साया डाल रही है। बेली ने डकोटा से पूछा कि वह पिछले सप्ताह कहां थी और डकोटा कहती है कि उसे डॉक्टरों से मिलना था। बेली का कहना है कि जब वे बेली के बारे में बात कर रहे थे तो डकोटा हमेशा उनके साथ था। डकोटा का कहना है कि असुका और कैरी के समूह में आने तक उसे समूह में विश्वास था और आयो को भी।  वे इयो के दिमाग में घुस गए।

बेली पूछती है कि डकोटा ने उसे क्यों नहीं बताया और डकोटा का कहना है कि उसे नहीं पता था कि यह कैसे करना है।  डकोटा का कहना है कि उन्हें उन तीनों की याद आती है और वे बहनों की तरह थीं।  वे कोई ग़लती नहीं कर सकते थे। डकोटा का कहना है कि बेले एक गुरु हैं और वह बेले के बिना यहां नहीं होतीं।  आपकी योजना काम कर रही थी.  असुका और कैरी ने टैग खिताब जीता और आपने रॉयल रंबल जीता।  डकोटा का कहना है कि उसने सोचा था कि इयो, कैरी और असुका के साथ मामला तूल पकड़ लेगा।

बेले ने डकोटा से पूछा कि वह अब कहां खड़ी है। इयो स्काई का संगीत बीच में आ जाता है और वह असुका और कैरी सेन के साथ रिंग में आ जाती है। डकोटा रिंग से बाहर चला गया और बेली घिर गई। डकोटा कुर्सी लेकर पीछे से आता है और बेली मुड़ जाती है।  डकोटा झूलता है और लगभग इयो और कैरी को मारता है।  वे रिंग छोड़ देते हैं।

डकोटा भ्रमित है और इयो, कैरी और असुका भी भ्रमित हैं।

रैंडी ऑर्टन कायला ब्रेक्सटन के साथ लॉकर रूम में हैं।

 वह उनसे सैमी जेन के खिलाफ मैच के बारे में पूछती है।  रैंडी का कहना है कि सामी ने कहा कि रेसलमेनिया में जाने का अधिकार नहीं है और वह सही हैं।  रैंडी का कहना है कि वह पिछले साल घायल हो गए थे और उन्होंने एक मूल्यवान सबक सीखा।  उन्होंने धैर्य के बारे में सीखा.  वह जानता था कि कब हमला करना है और वह जानता है कि इंतजार करना कितना महत्वपूर्ण है।  वह रोमन रेंस के साथ इंतजार कर सकते हैं।  रेसलमेनिया की उनकी राह में एक मोड़ आ गया और सैथ रॉलिन्स पर शॉट लगाने के लिए उनका सामना सैमी जेन से हुआ।  एलिमिनेशन चैंबर में एक स्थिरांक है और वह है आर।  .  क ।  .  .  ओ

 हम वापस आ गए हैं और बॉबी लैश्ले ने उल्लेख किया है कि बी फैब समूह का हिस्सा है।  वे रेसलमेनिया सीज़न और फ़ाइनल टेस्टामेंट से निपटने के बारे में बात करते हैं।  सोमवार को क्वालीफाइंग मैच में बॉबी लैश्ले का मुकाबला ब्रॉनसन रीड से होगा।  बॉबी का कहना है कि वह जीतकर रेसलमेनिया में जाएंगे।

Tyler Bate and Pete Dunne versus Johnny Gargano and Tommaso Ciampa in a Number One Contender Match for the Tag Titles at Elimination Chamber

गार्गानो और टायलर चीजें शुरू करते हैं और वे बंद हो जाते हैं।  साइड हेड लॉक से बेट करें.  बेट सिर पर किक मारता है और गार्गानो उसे रोक देता है।  जॉनी एक सूर्यास्त फ्लिप के लिए जाता है लेकिन टायलर नीचे गिर जाता है और लगभग गिर जाता है।  वे झरनों के पास आदान-प्रदान करते हैं।  जॉनी और टायलर लेग स्वीप और कवर के साथ।  वे गतिरोध की स्थिति में चले जाते हैं।  डन टैग करता है और क्लॉथलाइन मारता है।  डन कलाई पर काम करता है और सिआम्पा टैग करता है और वह पीछे की कोहनी मारता है।  डन ने सिआम्पा को फर्श पर भेज दिया और डन ने एप्रन से एक मूनसॉल्ट को मिस कर दिया।  सिआम्पा ने डन को घोषणा तालिका में भेजने के लिए अग्रबाहु का प्रयोग किया।  गार्गानो ने टायलर को आत्मघाती गोता लगाया और सिआम्पा ने अनाउंस टेबल पर डन को घुटने टेकते हुए मारा।

 डिस्कस क्लॉथलाइन के साथ गार्गानो।  बेट गार्गानो पर हवाई जहाज घुमाने जाता है और सिआम्पा उसे रोकने की कोशिश करता है।  बेट हवाई जहाज के स्पिन में एक विशाल स्विंग जोड़ता है और फिर बेट गार्गानो को सिआम्पा पर गिरा देता है।  डन ने टैग किया और उन्होंने गार्गानो को डबल किक मारी।  बेट ने डबल राना के साथ गार्गानो को टैग किया।  गार्गानो ने डन को किक मारी लेकिन बेट ने जैब मारा।  सिआम्पा ने बेट को घुटने से मारा और फिर गार्गानो ने फर्श पर बवंडर डीडीटी मारा।  निकट पतन के लिए प्रोजेक्ट सिआम्पा के साथ सिआम्पा।  सिआम्पा ने बेट को थप्पड़ मारा और बेट ने जवाबी मुक्का मारा।  वे दोनों मुक्के मारते हैं।  सिआम्पा ने सिर पर लात मारी और उसके बाद घुटने से हमला किया।  गार्गानो टैग करता है और वे सुपर किक और घुटने के संयोजन के लिए जाते हैं लेकिन डन ने सिआम्पा की उंगलियां पकड़ लीं और उन्हें तोड़ दिया।

गार्गानो ने डन को एक सुपर किक और सिआम्पा को एक किक दी।  बैक बॉडी ड्रॉप पर बेट अपने पैरों पर खड़ा हो गया।  सुपर किक के साथ गार्गानो।  डन टैग करता है और बेट को प्लांचा के साथ सिआम्पा पर ले जाता है।  गार्गानो स्लिंगशॉट डीडीटी से चूक गए और डन तीन गिनती के लिए बिटर एंड से चूक गए।

विजेता: पीट डन और टायलर बेट

Randy Orton versus Sami Zayn in a Qualifying Match for the Elimination Chamber to see who gets to Face the Raw Champion at Wrestlemania

उन्होंने ऑर्टन को साइड हेड लॉक और शोल्डर टैकल से लॉक कर दिया।  उन्होंने ऑर्टन को साइड हेड लॉक से बंद कर दिया।  सामी ऑर्टन को फर्श पर भेजता है और सामी ऑर्टन पर गोता लगाने के लिए तैयार होता है लेकिन रैंडी आगे बढ़ता है और सामी रिंग में वापस अरेबियन प्रेस करता है।  उन्होंने ब्रेक पर मुक्कों से ऑर्टन को लॉक कर दिया।  ऑर्टन ने सामी को कोने में मुक्का मारा लेकिन सामी अपने पैरों पर खड़ा हो गया और उसने ऑर्टन को कोने में मुक्का मार दिया।  ऑर्टन ने रिवर्स एटॉमिक ड्रॉप के साथ सामी को घूंसा मारा।  यूरोपियन अपरकट के साथ ऑर्टन और सामी फ्लोर पर गए।  ऑर्टन पीछा करता है और वह आयरिश सामी को रिंगसाइड बैरियर में मारता है लेकिन सामी बैरियर पर उतरता है और मूनसॉल्ट मारता है।  सामी अग्रभुजाओं से और ऑर्टन मुक्कों से।  सामी एक आत्मघाती गोता लगाने की कोशिश करता है लेकिन ऑर्टन एक अग्रबाहु से हमला करता है और फिर वह सामी को अनाउंस टेबल पर पटक देता है।  सामी अनाउंस टेबल पर बैक ड्रॉप ड्राइवर से बच जाता है और वह ऑर्टन को अपना खुद का बैक ड्रॉप ड्राइवर देता है।

 ऑर्टन टर्नबकल के पास जाता है और वे मुक्कों का आदान-प्रदान करते हैं।  ऑर्टन एक सुपरप्लेक्स के लिए तैयार है और वह इसे हिट करता है।  ऑर्टन ने घूंसे मारे लेकिन सामी ने ऑर्टन को कोने में दौड़ा दिया और वह कंधों से जुड़ गया।  सामी ने एक आयरिश व्हिप के साथ लेकिन ऑर्टन ने कोने से बाहर एक क्लोथलाइन के साथ दूसरा व्हिप लगाया।  सामी क्लोथलाइन से चूक गए और ऑर्टन पावर स्लैम से चूक गए।  ऑर्टन आईईडीडीटी के लिए तैयार हो जाता है लेकिन सामी अपने पैरों पर खड़ा हो जाता है और वह बैक बॉडी ड्रॉप के साथ ऑर्टन को टॉप रोप पर भेज देता है।  सामी एक आत्मघाती गोता लगाता है जो रैंडी को रिंगसाइड बैरियर में भेज देता है।  अनाउंस टेबल पर पंच और बैक ड्रॉप ड्राइवर के साथ ऑर्टन।  ऑर्टन IEDDT के लिए सेट करता है और इस बार उसे मारता है। ऑर्टन चारों ओर देखता है और फिर वह आरकेओ पुश अप्स के लिए मैट की ओर मुड़ता है।  सामी लगभग गिरने के लिए रोलअप के साथ।  सामी एक ब्लू थंडर बम के साथ लगभग गिरने के लिए।  सामी ने ऑर्टन पर छलांग लगा दी लेकिन ऑर्टन ने तीन गिनती के लिए आरकेओ हासिल कर लिया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

टर्नबकल से उतरते ही ड्रू मैकइंटायर ऑर्टन के पीछे आ गए।  वे एक-दूसरे को घूरकर देखते हैं।

हम क्रेडिट के लिए जाते हैं।

Spam commenting is not allowed.

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म